अडानी ने हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी की अधिकतम हिस्सेदारी खरीदी – क्या यह सच है?

अडानी ने हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी की अधिकतम हिस्सेदारी खरीदी – क्या यह सच है?

यह पूरी तरह सच नहीं है कि अडानी ने हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी खरीद ली है। यह खबर सही या गलत हो सकती है लेकिन हमारी खबर के अनुसार, इसलिए यह अग्रेषित कर रहा है कि अडानी ने हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी में बहुमत शेयर खरीदा था। यह सच हो सकता है क्योंकि अडानी ने पहले ही बहुत सारी कंपनी खरीद ली है और उनके पास इतना फंड है कि वे हिंडनबर्ग रिसर्च पेपर को आसानी से खरीद सकते हैं और किसी भी कंपनी को खरीदना अदानी समूह के लिए बहुत मुश्किल काम नहीं है। मुझे लगता है कि यह सच या झूठ हो सकता है लेकिन सच्ची खबर का इंतजार करो दोस्तों।

भारत के गौतम अडानी, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, अमेरिका के शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग के बाद संभवतः अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं, अडानी समूह पर स्टॉक हेरफेर और लेखा धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

अडानी समूह ने 400 से अधिक पन्नों के डेटा के साथ हिंडनबर्ग रिपोर्ट का जवाब दिया, गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह ने सभी आरोपों को “निराधार” और “भ्रामक” बताया।

हालांकि, अदानी के समूह की प्रतिक्रिया के बावजूद, निवेशक आशंकित रहे और अदानी के शेयर की कीमत गिरती रही।

कथित तौर पर, शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण में, अडानी समूह ने हिंडनबर्ग रिसर्च कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी खरीद ली है। अडानी समूह द्वारा अपने दूसरे आलोचक NDTV को अपने कब्जे में लेने के बाद यह दूसरा शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण है।

“सेबी और यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद हम हिंडनबर्ग रिसर्च का पूरा नियंत्रण ले लेंगे और कहानी को हटा दिया जाएगा” नकली को अडानी ग्रुप सीएफओ ने बताया।

Leave a Comment